Samsung Galaxy S21 FE 5G भारत में हुआ लॉन्च, जाने इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन की कीमत

0

Samsung ने अपना नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी S21 FE 5G को लॉन्च कर दिया है। इस फोन की प्री-बुकिंग शुरू हो चुकी हैं और 11 जनवरी से यह बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में नए Galaxy S21 FE को ग्लोबली लॉन्च किया गया है। आइये आपको बताते हैं इस फोन के फीचर्स और कीमत के बारे में साथ ही आपको बताते हैं कि इस फोन में कौन का प्रोसेसर लगाया गया है।

कीमत और उपलब्धता

Samsung के नए Galaxy S21 FE 5G दो स्टोरेज वेरिएंट में उतारा गया है, इसके   8GB रैम के साथ 128GB  स्टोरेज बेरिएंट की कीमत 49,999 रुपये रखी है जबकि इसके 8GB  रैम  और 256GB स्टोरेज वेरियंट की कीमत 53,999 रुपये रखी है। इस फोन की बिक्रीसैमसंग इंडिया के ऑनलाइन स्टोर के अलावा अमेजन इंडिया पर  शुरू । प्री-बुकिंग करने वाले ग्राहकों को ‘Next Galaxy VIP Pass’ मिलेगा जिसकी मदद से यूजर्स Galaxy SmartTag मुफ्त में ले सकेंगे। इसकी कीमत 2,699 रुपये है। यह भी पढ़ें: Intel 11th Gen i3 प्रोसेसर के साथ बेस्ट हैं ये लैपटॉप, 2,000 रु. की ईएमआई पर उपलब्ध

डिजाइन

नए Galaxy S21 FE 5G इसका डिजाइन काफी कॉम्पैक्ट है एक हाथ से आसानी से आप इसे use कर सकते हैं। चारों तरह मेटल फ्रेम है जबकि इसके पीछे प्लास्टिक का इस्तेमाल किया है। यहां पर LED फ़्लैश लाइट के साथ ट्रिप रियर कैमरा सेटअप दिया है। खास बात यह है कि कैमरे के चारों और क्रोम की फिनिशिंग दी गई है जिसे यह फोन प्रीमियम नज़र आता है। फोन के ऊपर एक माइक्रोफोन दिया है, जबकि इसके राईट साइड पर पावर बटन के साथ वोलुम रोकर की मिलती है, इसके आलावा लेफ्ट साइड पर कुछ नही है जबकि नीचे की तरफ सिम ट्रे, माइक्रो फोन ,USB टाइप-C और एक स्पीकर दिया है। ओलिव कलर में यह फोन काफी खूबसूरत नज़र आ रहा है। इस फोन का वजन 177 ग्राम है।

डिस्प्ले

डिस्प्ले की बात करें तो फ़ोन में 6.4 इंच का सुपर अमेलोड 2X फुल HD प्लस डिस्प्ले दिया है जोकि 120 रिफ्रेश रेट से लैस है, डिस्प्ले बेहद स्मूथ है। साथ यह कलरफुल और ब्राइट भी है। डिस्प्ले पर गोरिला ग्लास की प्रोटेक्शन मिलती है। यह भी पढ़ें: Redmi K50 होगा बेहद दमदार फोन, होगा 12GB RAM और 64 MP कैमरा

कैमरा सेटअप

कैमरे की बात करें तो इसमें ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें 12MP का अल्ट्रा वाइड लेंस, 12MP वाइड एंगल लेंस और 8MP का टेलीफोटो लेंस दिया है । इसके अलावा सेल्फी के लिए इसके फ्रंट में 32MP का कैमरा दिया है ।

प्रोसेसर और बैटरी

भारत में Samsung Galaxy S21 FE को Exynos 2100 प्रोसेसर दिया है। पावर के लिए इस फोन में 4500mAh की बैटरी मिलेगी जोकि 25W फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। यह फोन एंड्रॉयड 12 आधारित  One UI 4 दिया गया है।