Tecno ने भारत में लॉन्च किया बेहद सस्ता स्मार्टफोन, इसमें है दमदार बैटरी

17239

स्मार्टफोन कंपनी Tecno ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन Tecno Spark 8T को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस फोन को बजट सेगमेंट में उतारा है लेकिन इसमें कुछ अच्छे फीचर को भी शामिल किया है। फोन में बड़ा डिस्प्ले-कैमरा और दमदार बैटरी मिलती है। तो अगर आप भी एक नया और सस्ता स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां हम आपको इस फोन के फीचर्स से लेकर इसकी कीमत के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

कीमत और उपलब्धता

Tecno Spark 8T को सिर्फ एक ही 4GB+64GB वेरिएंट लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 8,999 रुपये है। यह फोन चार कलर ऑप्शन में आता है, जिसमें Atlantic Blue, Turquoise Cyan, Cocoa Gold और iris Purple शामिल है। आप इस फोन को अमेज़न इंडिया के जरिये प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। इस फोन की बिक्री 20 दिसंबर, 2021 से शुरू होगी। यह भी पढ़ें: Portronics ने लॉन्च किया बेहद सस्ता साउंड बार, अब घर पर ही मिलेगा सिनेमा हॉल जैसा मज़ा

डिस्प्ले और फीचर्स

नए Tecno Spark 8T  स्मार्टफोन में 6.5 इंच का IPS LCD डिस्प्ले दिया है। डिस्प्ले पैनल में फुल एचडी+ रेजोल्यूशन, आस्पेक्ट रेशियो 20:9, 500 निट्स पीक ब्राइटनेस और 91.3 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो है। हैंडसेट के फ्रंट में एक टियर-ड्रॉप नॉच भी शामिल है जिसमें एक सेल्फी कैमरा लगा है। फोन का डिजाइन यूथ को पसंद आ सकता है। इसकी बॉडी प्लास्टिक में है।

कैमरा

फोटो और वीडियो के लिए इस  नए स्मार्टफोन में  डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया है जिसमें 50MP का प्राइमरी कैमरा और AI लेंस शामिल है जोकि पोर्ट्रेट मोड, वीडियो बोकेह और स्माइल शॉट जैसे फीचर्स के साथ आता है। सेल्फी के लिए, हैंडसेट में 8MP का कैमरा है जो डुअल फ्लैश के साथ है। यह भी पढ़ें: AMOLED डिस्प्ले के साथ NoiseFit Evolve 2 स्मार्टवॉच भारत में हुई लॉन्च, जाने कीमत

प्रोसेसर और रैम

परफॉरमेंस के लिए इस फोन में ऑक्टा-कोर हेलियो G35 प्रोसेसर दिया है। यह डिवाइस 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। यह स्मार्टफोन Android 11 पर काम करता है, पावर के लिए इस फोन में में 5,000mAh की बैटरी है जो 10W चार्जिंग को सपोर्ट करती है। स्मार्टफोन डिवाइस माइक्रो एसडी सपोर्ट के साथ आता है, जिससे इसके स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें डुअल-सिम कार्ड स्लॉट, डुअल 4G VoLTE, वाई-फाई 5, ब्लूटूथ v5.0, GPS, 3.5mm हेडफोन जैक और एक USB टाइप-C पोर्ट जैसे फीचर हैं।।

Web Stories