Truecaller ऐप में आए ग्रुप वॉयस कॉल, इनबॉक्स क्लीनर जैसे कई अहम फीचर्स

0
Truecaller Group Voice Calling

कॉलर आईडी और स्पैम डिटेक्शन Truecaller ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए नए अपडेट जारी किए हैं। एंड्रॉयड यूजर को अब ट्रूकॉलर ऐप में ग्रुप वॉयस कॉलिंग, स्मार्ट एसएमएस और इनबॉक्स क्लीनर जैसी सुविधाओं मिलेंगी। कंपनी के मुताबिक, ये फीचर्स यूजर के फीडबैक पर आधारित हैं और इसे यूजर्स की जरूरतों को पूरा करने के लिहाज से डेवलप की गई हैं।

ग्रुप वॉयस कॉल

Truecaller पर ग्रुप वॉयस कॉल में एक साथ आठ लोग जुड़ सकते हैं। यदि यूजर की जानकारी के बिना ग्रुप में कोई यूजर जुड़ जाता है, तो ट्रूकॉलर ग्रुप में स्पैम यूजर को पहचानने में मदद करेगा। यूजर अपनी फोन बुक में जोड़े बिना यूजर को वॉयस कॉल में जोड़ सकेंगे। आमतौर पर किसी यूजर को ग्रुप में जोड़ने के लिए उस कॉन्टैक्ट को फोन में सेव करना होता है, लेकिन ट्रूकॉलर द्वारा व्यक्ति इस प्रक्रिया से नहीं गुजरना होगा। यह ऐप कॉल जारी रखते हुए हर सदस्य का शहर भी दिखाएगा और कॉल से जुड़े सभी व्यक्ति को दिखाएगा। कॉल शुरू करने पर ट्रूकॉलर यह भी दिखाएगा कि दूसरा व्यक्ति अन्य कॉल पर व्यस्त है या ऑफलाइन है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि सभी ग्रुप कॉल सिममेट्रिक एन्क्रिप्शन द्वार सुरक्षित रहती है। आपकी कॉल केवल आपके प्रतिभागियों के बीच ही रहती हैं।

स्मार्ट एसएमएस

Truecaller में Smart SMS नामक एक और फीचर जोड़ा जाएगा। यह स्पैम को पहचानने और फिल्टर करने, उपयोगी जानकारी को वर्गीकृत करने और यहां तक ​​कि आपको लंबित भुगतानों की याद दिलाने में मदद करेगा। ट्रूकॉलर एसएमएस में शक्तिशाली एलगोरिद्म का इस्तेमाल करता है, जो स्पैम कॉलर को पहचानने में इस्तेमाल होती है। ऐप में एसएमएस इंटेलिजेंस बिल्ट-इन होती है और यह ऑफलाइन भी काम कर सकती है। यह फीचर भारत, केन्या, नाइजीरिया और दक्षिण अफ्रीका के यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। यह जल्द ही मिस्र, इंडोनेशिया, मलेशिया, स्वीडन और अमेरिका में उपलब्ध होगा।

इनबॉक्स क्लीनर

Truecaller को एक नया Inbox Cleaner मिलेगा जो यूजर्स को सभी पुराने, अवांछित संदेशों को कुछ ही सेकेंड में साफ करने में मदद करेगा। मेन्यू से इनबॉक्स क्लीनर आपको दिखाएगा कि आपने कितने पुराने OTP और spam SMS जमा किए हैं। आप ‘clean up’ बटन पर टैप करके आपके महत्वपूर्ण डेटा को प्रभावित किए बिना पुराने एसएमएस को जल्दी और प्रभावी ढंग से हटा पाएंगे।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here