आ गया TVS Radeon का नया कलर ऑप्शन, यहां जानें कीमत और फीचर्स

0

TVS Motor ने इस फेस्टिव सीजन ध्यान में रखते हुए अपनी पॉपुलर कम्यूटर बाइक Radeon को अब नए कलर में पेश किया है। नए कलर में यह बाइक अब ज्यादा फ्रेश नज़र आ रही है। कंपनी ने इस बाइक को दो नए डुअल-टोन कलर स्कीम- रेड और ब्लैक ऑप्शन के साथ-साथ ब्लू और ब्लैक ऑप्शन पेश किए हैं। नए कलर ऑप्शन के अलावा बाइक के इंजन या फीचर्स में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है। 

नए बदलाव

दोनों नई पेंट स्कीम के तहत Radeon बाइक में डुअल-टोन वाला फ्यूल टैंक दिया है साथ ही बॉडी कलर हेडलैंप्स भी देखने को मिलता है। इतना ही नहीं साइड बॉडी पैनल पर एक डुअल-टोन इफेक्ट दिया गया है, जहां Radeon भी लिखा है। फ्रंट मडगार्ड को दोनों ही कलर ऑप्शन में ब्लैक रखा गया है। वहीं बाइक के इंजन कवर को गोल्डन कलर दिया गया है जिससे यह ज्यादा प्रीमियम नज़र आती है। बाइक के अलॉय व्हील्स को ब्लैक कलर में किये गया हैं।  फीचर्स की बात करें तो Radeon में LED DRL, USB चार्जिंग पोर्ट, डिस्क ब्रेक मिलते हैं। हैं। 

कीमत

बात कीमत की करें तो नए कलर ऑप्शन में आई Radeon की कीमत मौजूदा मॉडल से थोड़ी महंगी भी है ।  नए डुअल टोन ड्रम वेरिएंट (DT) की कीमत 68,982 रुपये, जबकि डिस्क वेरिएंट (DT) की कीमत 71,982 रुपये है। इस तरह दोनों मॉडल 900 रुपये महंगे हैं।

इंजन

इंजन की बात करें तो TVS Radeon में BS6, 109.7 सीसी का ड्यूरा-लाइफ इंजन दिया गया है जोकि 9.5 bhp की पावर और 8.7 Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। एक लीटर पेट्रोल में यह बाइक 69.3 किलोमीटर का माइलेज देती है। यह बाइक Synchronised Braking Technology (SBT) फीचर से लैस है जिसकी मदद से असरदार ब्रेकिंग मिलती है।

डायमेंशन की बात करें तो Radeon की लंबाई 2006mm, चौड़ाई 705mm  और ऊंचाई 1070mm  है जबकि  इसका व्हीलबेस 1265mm है और ग्राउंड क्लियरेंस 180mm है। बाइक का कर्ब वजन 112 किलोग्राम है. इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन लगे हैं जबकि रियर में 5 स्टेप अडजस्टेबल हाईड्रॉलिक शॉक अब्जॉर्बर सस्पेंशन दिए हैं। इसकी सीट सॉफ्ट और आरामदायक है जिसकी वजह से बाइक पर लम्बी दूरी तय करने पर कोई दिक्कत नहीं होती। Radeon को खासतौर पर छोटे कस्बों और गावों को ध्यान में रखते हुए बनाया है, इसलिए इसकी सीट सॉफ्ट और suspension काफी जबरदस्त है।

Hero Splendor Plus से है सीधा मुकाबला

इस बाइक का सीधा मुकाबला hero splendor plus से है। splendor plus में 97.2 cc का BS6 इंजन लगा है जोकि  फ्यूल इंजेक्शन तकनीक से लैस है। इसके साथ ही इसमें  कंपनी ने इसमें XSens टेक्नोलॉजी को भी शामिल किया है । यह इंजन 5.9 kW की पावर और 8.05 NM का टॉर्क देता है. बाइक में 4 स्पीड गियरबॉक्स लगा है। बाइक की कीमत 62,535 रुपये से शुरू होती है। इस बाइक का डिजाइन काफी सिंपल है और इसकी राइड क्वालिटी भी काफी बेहतर है। सिटी और हाइवे पर यह बाइक अच्छा प्रदर्शन करती है। यह बाइक यूथ को भी काफी लुभा रही है।


ऑटोमोबाइल और टेक्नोलॉजी जगत में बनी कालरा एक जाना-पहचाना नाम है। 12 के अनुभव के साथ बनी कालरा ने सबसे पहले हिंदुस्तान अखबार में टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल पेज पर अच्छी कहानियों को जन्म दिया, ये ऑटोमोबाइल और टेक्नोलॉजी पर अच्छी पकड़ और सटीक जानकारी रखते हैं और आसान भाषा में इन्हें अपनी बात रखने में महारत हासिल है। यही वजह है कि साल 2011 में इन्हें इंडिया के बेस्ट ऑटो शो के लिए NT Award मिला। बनी कालरा, हिंदुस्तान, Mh1 न्यूज़, P7 न्यूज़, दैनिक जागरण, अमर उजाला और ABP न्यूज़ से जुड़ते हुए मीडिया के तीनों मंच - प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक्स और डिजीटल मीडिया पर कार्य चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here