पेट्रोल से लेकर इलेक्ट्रिक कारों से इस महीने उठेगा पर्दा, एक कार तो फुल चार्ज में 270 km तक चलेगी

0
BMW All-Electric MINI

नवंबर महीने की शुरुआत में मारुति सुजुकी ने अपनी नई मिड-हैचबैक कार Celerio को लॉन्च किया है। और इस गाड़ी को अच्छा रिस्पोंस भी मिलता हुआ नज़र आ रहा है। लेकिन गाड़ियों के लॉन्च होने का सिलसिला यहीं तक समाप्त नहीं हुआ है, नवंबर में कुछ और भी नई गाड़ियां हैं जोकि लॉन्च होने जा रही हैं। अगर आप एक नई कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यह रिपोर्ट आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है। आइये जानते हैं उन गाड़ियों के बारे में जो इस महीने देने जा रही हैं दस्तक।

Skoda Slavia

Skoda एक बार बार फिर से भारतीय कार बाजार में अपनी पोजीशन को और अधिक मजबूत करने में लगी है। सेडान कार सेगमेंट में Skoda India अपनी नई मिड-साइज सेडान गाड़ी Slavia का ‘फर्स्ट लुक’ 18 नवंबर को दिखाने की बात की है। यानी इस महीने इस गाड़ी के बारे में काफी जानकारियां आप तक पहुंच जायेंगी, लेकिन दूसरी तरह इसकी कीमत का खुलासा भी इस साल के अंत तक या फिर फरवरी 2022 तक हो सकता है। आपको बता दें कि  Skoda Slavia MQB-A0-IN प्लेटफॉर्म पर बनी है। इसमें Skoda Kushaq की तरह ही दो TSI इंजन वैरिएंट होने की उम्मीद है. भारत में यह कार Maruti Suzuki Ciaz, Honda City और  Hyundai Verna जैसी प्रीमियम सेडान कारों को कड़ी टक्कर देगी।

MINI Cooper SE

जर्मनी की लग्जरी निर्माता  कंपनी BMW भारत में अपनी ऑल-इलेक्ट्रिक कार MINI Cooper SE नवंबर में लॉन्च करने की तैयारी में है। आपको बता दें कि इसके लॉन्च होने से पहले ही 2021 में बिकने वाली इसकी सारी यूनिट बुक हो चुकी हैं। इस कार की खास बात ये है कि ये एक बार पूरी तरह से चार्ज होने के बाद 270 किमी तक की दूरी तय कर सकती है, यह कार 35 मिनट में 0-80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है। आपको बता दें कि MINI Cooper अपने आप में ही एक बड़ा और पॉपुलर ब्रांड है ये कारें अपने डिजाइन और स्टाइल की वजह से ज्यादा पसंद की जाती हैं।

Audi Q5

इस महीने ऑडी इंडिया (Audi India) भी अपनी लग्जरी कार से पर्दा उठाने जा रही है। जीहां हम बात कर रहे हैं Audi Q5 के बारे में, कंपनी इस गाड़ी को इस महीने पेश कर सकती है। आपको बता दें कि Audi Q5 मॉडल एक अपडेट वर्जन होगा। पेट्रोल से चलने वाली इस गाड़ी में नए डिजाइन फीचर्स को शामिल किया गया हैं।  लक्जरी सेगमेंट की इस एसयूवी में कंपनी के इसके इंजन को और दमदार बनाने की उम्मीद है जो 249hp की मैक्स पॉवर दे सकता है। ऑडी की कारें अपने डिजाइन, फीचर्स और परफॉरमेंस की वजह से लोगों के बीच पॉपुलर हैं।  

Volkswagen Tiguan

नई कारों की लिस्ट में Volkswagen Tiguan भी शामिल है,  जीहां जर्मनी की कार कंपनी फॉक्सवैगन भारत में अपनी पोजीशन को ज्यादा मजबूत बनाने के लिए  अपना पूरा जोर SUV सेगमेंट पर लगा रही। कंपनी अब नवंबर में अपनी Volkswagen Tiguan एसयूवी का नया वर्जन लॉन्च कर सकती है। यह कंपनी की Tiguan All-Space SUV से छोटी हो सकती है और इसमें 2.0 लीटर का TSI इंजन हो सकता है। इसमें  कई अच्छे फीचर्स को जगह मिलेगी।