Vivo X80 Pro स्मार्टफोन होगा सबसे दमदार, जानें लीक में सामने आई कई खूबियां

0
Vivo X80 Pro features revealed in the leak
Vivo X80 Pro features revealed in the leak

Vivo आने वाले 25 अप्रैल को चीन में अपने स्मार्टफोन की नई सीरीज पेश करने को तैयार है। इस सीरीज के तहत कंपनी Vivo X80, X80 Pro और X80 Pro Plus वेरिएंट पेश करने वाली है। बताया जा रहा है कि, तीनों फोन्स स्पेसिफिकेशन के मामले में इंडस्ट्री के सबसे शानदार फोन साबित होने वाले हैं। फिलहाल लॉन्च होने से पहले ही इस सीरीज के X80 Pro मॉडल की खास जानकारी सामने आ गई है। डिजिटल प्लेटफार्म की दिग्गज वेबसाइट 91mobiles ने फोन के स्पेस्फिकेशन का खुलासा किया है। हम आपको इस स्टोरी में बता रहें हैं, कैसे होंगे Vivo X80 Pro के फीचर्स और कीमत।

यह भी पढ़ेंः OnePlus Nord N20 5G स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, बजट में मिलेंगे तगड़े फीचर्स

Vivo X80 Pro के फीचर्स

रिपोर्ट के अनुसार वीवो X80 प्रो में 6.78 इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया जा सकता है। जो 2K रिजॉल्युशन, 120Hz रिफ्रेश रेट और 300Hz टच सैंपलिंग रेट प्रदान करने वाला होगा। फोन में सुरक्षा के लिए इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर होना तय मन जा रहा है। साथ ही डिस्प्ले पर पंच होल डिजाइन दिया जाएगा। जहां सेल्फी कैमरा मौजूद होगा। फोन के बैक पैनल पर LED फ्लैश के साथ खास क्वाड कैमरा सेटअप देखने को मिल सकता है।
फोन में इंडस्ट्री का बेस्ट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 SoC प्रोसेसर दिया जाने की बात सामने आई है। फोन के स्टोरेज को लेकर खुलासा हुआ है कि, इसमें 12GB तक LPDDR5 रैम और 256GB से लेकर 512GB तक का इंटरनल स्टोरेज मिल सकता है। फोन एंड्रॉइड 12 पर आधारित OriginOS Ocean पर काम करेगा।

Vivo X80 Pro कैमरा और बैटरी

फोन में क्वाड कैमरा सेटअप दिया जा सकता है, जिसका प्राइमरी लेंस 50 MP का होने की पूरी उम्मीद है। इसके साथ ही 48MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, 12MP का पोर्ट्रेट टेलीफोटो लेंस और 8MP का पेरिस्कोप लेंस मिल सकता है। फोन के फ्रंट कैमरा को लेकर अभी खुलासा नहीं हुआ है।
फोन की बैटरी की बात करें तो इसमें 4,700mAh की बैटरी होगी, जो 80W फास्ट चार्जिंग और 50W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट प्रदान करेगी। कनेक्टिविटी के लिहाज से फोन में 5G, वाई-फाई 6, ब्लूटूथ 5.2, GPS, NFC और टाइप-C पोर्ट मिलना तय है। इसके अलावा फोन की सुरक्षा के लिए Schott 3D ग्लास प्रोटेक्शन, फोन को कूल रखने के लिए लिक्विड-कूल्ड सोकिंग प्लेट और म्यूजिक के लिए डुअल स्टीरियो स्पिकर्स जैसी खास सुविधाएं दी जा रही हैं।

यह भी पढ़ेंः Micromax IN 2C स्मार्टफोन के बड़े फीचर्स का हुआ खुलासा, मिलेगा बड़ा डिस्प्ले और 5000mah बैटरी

क्या हो सकती है कीमत

फोन की असल कीमत तो लॉन्च होने पर ही सामने आएगी, लेकिन टेक मंच पर इसकी कीमत के अनुमान लगना शुरू हो गए हैं। बताया जा रहा है कि, वीवो का यह दमदार फोन CNY 4,299 यानी करीब 50,000 रुपये में पेश हो सकता है।