2021 Pulsar RS200 का नया एडिशन हुआ लॉन्च, जानें कीमत से लेकर फीचर्स के बारे में

0

टू-व्हीलर निर्माता कंपनी बजाज ऑटो (bajaj auto) ने यूथ को टारगेट करते हुए अपनी स्पोर्ट्स बाइक 2021 Pulsar RS200 का मलयेशिया  एडिशन लॉन्च किया है। इस बाइक में कई नए अपडेट किये हैं. बाइक का डिजाइन इस बार ज्यादा स्पोर्टी होने के साथ कई नए फीचर्स से लैस भी है। हालांकि कंपनी ने अभी इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं  दी है कि भारत में इसे कब तक लॉन्च किया जाएगा। आइये जानते हैं इस नए मॉडल की कीमत और फीचर्स के बारे में। 

इंजन 

नई Pulsar RS200 बाइक में ट्रिपल स्पार्क प्लग और 4 वॉल्व के साथ 199.5 cc सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन लगा है। यह इंजन 9,750 rpm पर 24.5 PS का पावर और 8,000 rpm पर 18.6 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है। बाइक का इंजन काफी दमदार है और हर तरह के मौसम में बेहतर परफॉरमेंस देने का दम भी रखता है।

फीचर्स

बात करें इसके फीचर्स की बाइक में बेहतर ब्रेकिंग के लिए सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा इसके फ्रंट में  300 mm डिस्क ब्रेक और रियर में 230 mm डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। इसके अलावा बेहतर राइड और आराम के लिए बाइक के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में गैस चार्ज्ड मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है।

कलर्स

कंपनी ने इस बाइक को 3 नए कलर्स में पेश किया है, जिनमें पर्ल मेटालिक व्हाइट, पेटर ग्रे और बर्नट रेड शामिल हैं। बाइक के सीट कवर्स पर Pulsar का लोगो बना हुआ है। इसके अलावा बाइक के फ्रंट और रियर फेंडर्स पर कार्बन-फाइबर स्टिकर्स मिलते हैं, जो बाइक को काफी प्रीमियम लुक देने में मदद करते हैं।

क्या है कीमत ?

Bajaj Pulsar RS200 की कीमत RM 9,990 (लगभग 1.74 लाख रुपये) से शुरू होती है। यह कीमत मलेशिया मार्केट के लिए है। भारत में यह बाइक पहले से मौजूद है जिसकी कीमत (दिल्ली में एक्स-शोरूम) 1.52 लाख रुपये है। अब देखना होगा भारत में इस बाइक का अपडेटेड मॉडल कब तक लॉन्च होगा।