10000 से कम में खरीदें ये बेस्ट प्रीमियम ओपन फेस हेलमेट, सेफ होगी राइड

0

टू-व्हीलर चलाते समय हमेशा हेलमेट जरूर पहनना चाहिये। आजकल मार्केट में हर जरूरत और बजट के हिसाब से आपको हेलमेट मिल जायेंगें, आप अपनी जरूरत और बजट के हिसाब से हेलमेट खरीद सकते हैं। अगर आप अपने लिए एक प्रीमियम हेलमेट खरीदने की सोच रहे हैं तो इस रिपोर्ट में हम आपको 10 हजार से कम कीमत वाले कुछ खास ओपन फेस हेलमेट की जानकारी दे रहे हैं। आइये जानते हैं इन प्रीमियम हेलमेट के बारे में  

Best Open face helmet under 10000

Royal Enfield BOBBER

Steelbird Blauer BRAT

Steelbird Blauer POD

रॉयल एनफील्ड BOBBER हेलमेट

रॉयल एनफील्ड अपनी बाइक्स के साथ-साथ एक्सेसरीज के लिए बजी जानी जाती है। अगर आप एक प्रीमियम और कम बजट में ओपन फेस हेलमेट की तलाश में हैं तो आप  रॉयल एनफील्ड के BOBBER हेलमेट को चुन सकते हैं, इसका डिजाइन और क्वालिटी आपको पसंदद आएगी। बाहर से यह हेलमेट मैट ब्लैक कलर में मिलता है जबकि इसका इंटीरियर ब्राउन कलर में उपलब्ध है। इसमें तुरंत रिलीज होने वाले मैकेनिज्म वाला बकल भी दिया गया है। आपको बता दें बॉबर हेलमेट कैफे रेसर संस्कृति से प्रेरित है। यह क्लासिक डिजाइन में काफी बेहतर नज़र आता है। इसका क्लियर वाईजर न केवल सेफ है बल्कि बाहर का नज़ारा क्लियर दिखाता है। यह ISI मार्क हेलमेट है  इसमें इस्तेमाल किया गया फैब्रिक काफी अच्छी क्वालिटी है जोकि हानिकारक बैक्टीरिया से बचाता है।  

यह भी पढ़ें: लंबी दूरी के लिए Steelbird ने लॉन्च किया नया हेलमेट, जाने कीमत और खूबियां

Steelbird Blauer BRAT हेलमेट

प्रीमियम हेलमेट सेगमेंट में स्टीलबर्ड हेलमेट (Steelbird helmet) ने अमेरिकी कंपनी ब्लोअर (Blauer)के साथ एक बार फिर से एक नई हेलमेंट रेंज ब्राट (BRAT) को हाल ही भारत में उतारा है। ब्राट हेलमेट डिजाइनर इंटीरियर और एक्सटीरियर के साथ ही कॉम्पैक्ट डिजाइन के साथ तैयार किए गए हैं। हाई सेफ्टी, आकर्षक डिजाइन और वाइब्रेंट कलर ग्राफिक के साथ हाई इंटरनेशनल स्टाइल के साथ ये हेलमेट यूथ को ध्यान में रखकर बनाया गया है। कंपनी के मुताबिक हेलमेट ड्यूल सर्टीफिकेशन प्राप्त हैं, जिनमें ईसीई 22.05 और आईएसः 4151 शामिल हैं। स्टाइल के साथ-साथ यह हेलमेट पूरी सेफ्टी भी देते हैं। ब्राट हाई इम्पैक्ट वाले थर्मोप्लास्टिक शेल बेस के साथ तैयार किए जाते हैं जो किसी भी हादसे के मामले में किसी भी तरह की टक्कर से बेहतरीन सुरक्षा प्रदान करते हैं। यह हेलमेट बेहद मजबूत होने के साथ ही वजन में भी हल्का है। इनको हाई इम्पैक्ट इंजीनियरिंग ग्रेड वर्जिन प्लास्टिक से बनाया गया है। राइडर की आराम को ध्यान में रखते हुए, ब्राट को “रीच“ फैब्रिक के साथ तैयार किया गया है जो कि हानिकारक कैमिकल्स से पर्यावरण की जांच और सुरक्षा के लिए एक यूरोपीय नियामक प्राधिकरण है। राइडर्स को राइड का पूरा आनंद प्रदान करने के लिए तुरंत रिलीज होने वाले मैकेनिज्म वाला बकल भी दिया गया है। यह हेलमेट सभी स्टीलबर्ड आउटलेट और steelbirdhelmet.com  पर उपलब्ध है। और इनकी कीमत 5149 रुपये रखी गई है। इसमें व्हाइट ब्लैक, इंडिगो ब्लू ब्लैक, ग्रे ब्लैक, ब्लैक व्हाइट, ब्लैक येलो, ब्लैक टाइटेनियम और ब्लैक रेड कलर ऑप्शन मिलते हैं, और यह  XL, XXL साइज़ में उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें: रॉयल एनफील्ड ने लॉन्च किए बेहद खास The Picnic Special और Birth of the Bullet हेलमेट

Steelbird Blauer POD हेलमेट

स्टीलबर्ड का अल्ट्रा-कूल हेलमेट बलेयर पीओडी (Blauer POD)  अपने डिजाइन की वजह से काफी पसंद किया जा रहा है। यह एक बेहद प्रीमियम हेलमेट है होकी हाई क्वालिटी से लैस है। इस हेलमेट को खासतौर पर राइडर्स को बेहतर सेफ्टी देने के कलिए डिजाइन किया है। कंपनी का दावा है कि इनका इंटरनेशनल डिजाइन ग्राहकों को जरूर पसंद आएगा। राइडर की सेफ्टी के लिए इसमें फाइबरग्लास शेल दिया गया हैजोकि इसकी सबसे बड़ी खूबी भी है। कंपनी ने इसे इसको हाई इम्पैक्ट लाइट वेट कॉम्बो से बनाया गया है। एडवांस्ड तकनीक का उपयोग करते हुए नए बलेयर पीओडी (Blauer POD) हेलमेट को एक इनोवेटिव तरीके से तैयार किया गया है। यह शेल बनाने के लिए बैलून मोल्डेड प्रोसेस का उपयोग किया जाता है, जिससे ये और भी हल्का, मजबूत और टिकाऊ बनता है। फीचर्स की बात करें तो नए बलेयर पीओडी हेलमेट में कई एडवांस्ड फीचर्स दिए गए हैं। यह एक ओपन फेस हेलमेट है। इस हेलमेट का इंटीरियर REACH रजिस्टर्ड कपड़े से बनाया गया है जोकि वातावरण के मौजूदा हार्मफुल केमिकल्स (harmful chemicals) से बचाता है। इस नए मॉडल में इनर सन शील्ड के साथ ड्यूल वाइजर भी दिए गए हैं जो कि दिन के समय बाइक चलाते समय तेज धूप को रोकते हैं और राइडर्स को बेहद कम्फर्ट देते हैं। इनर सन शील्ड क्लीयर और स्मोक में उपलब्ध है। यह मॉडल एक क्विक रिलीज मैकेनिज्म बकल के साथ है।नए बलेयर पीओडी (Blauer POD) हेलमेट को टाइटेनियम और ब्लैक जैसे मोनोक्रोम कलर्स में उतारा गया है, यह एक्स्ट्रा स्माल (XS) से लार्ज (L) साइज़ तक में उपलब्ध है। कीमत की बता करें तो इस हेलमेट की कीमत 9379 रुपये है। इस हेलमेट को आप स्टीलबर्ड आउटलेट और steelbirdhelmet की वेबसाइट से खरीद सकते हैं। 


ऑटोमोबाइल और टेक्नोलॉजी जगत में बनी कालरा (Bani Kalra) एक जाना-पहचाना नाम है। 12 से ज्यादा के अनुभव के साथ बनी कालरा ने सबसे पहले हिंदुस्तान अखबार में टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल पेज पर अच्छी कहानियों को जन्म दिया, ये ऑटोमोबाइल और टेक्नोलॉजी पर अच्छी पकड़ और सटीक जानकारी रखते हैं साथ ही आसान भाषा में इन्हें अपनी बात रखने में महारत हासिल है। यही वजह है कि साल 2011 में इन्हें इंडिया के बेस्ट ऑटो शो के लिए NT Award मिला। बनी कालरा, हिंदुस्तान, Mh1 न्यूज़, P7 न्यूज़, दैनिक जागरण, अमर उजाला और ABP न्यूज़ से जुड़ते हुए मीडिया के तीनों मंच - प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक्स और डिजिटल मीडिया पर कार्य चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here