सैमसंग के Big TV Day ऑफर में पाएं 1 लाख रुपये तक का साउंडबार मुफ्त, जानें क्या हैं ऑफर्स

0
Samsung Big TV Day

सैमसंग (Samsung) ने अपने 55 इंच और उसके ऊपर के टेलीविजन (televisions) की प्रीमियम रेंज पर लोगों की मांग को देखते हुए 15 जुलाई से 20 अगस्त 2021 के बीच एक बार फिर बिग टीवी डे ऑफर (Big TV Day offers) लाने का फैसला किया है। यह ऑफर देश भर के सभी प्रमुख कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनक्स रिटेल दुकानों पर उपलब्ध होगा।

यूजर को बड़ी स्क्रीन के टीवी और साउंडबार के साथ अपने इन-होम मनोरंजन को अपग्रेड करने का अवसर देने के लिए सैमसंग का Big TV Day offers चुनिंदा 55 इंच और इससे ऊपर के नियो QLED और QLED टीवी, 75-इंच और इससे ज्यादा के क्रिस्टल 4K UHD टीवी की खरीद पर लागू होगा।

क्या हैं Big TV Day पर ऑफर्स

55-इंच और उससे ज्यादा के नियो QLED, QLED TV और 75-इंच UHD TV खरीदेंगे, उन्हें टीवी मॉडल के आधार पर 17,900 रुपये मूल्य का A सीरीज साउंडबार या 23,900 रुपये मूल्य का HW-A550 हासिल होगा। वहीं 75-इंच और उससे ज्यादा के नियो QLED और QLED TV की खरीद पर उपभोक्ताओं को टीवी मॉडल के आधार पर 51,900 रुपये मूल्य का Q सीरीज साउंडबार HW-Q800A या 1,04,990 रुपये मूल्य का Q सीरीज HW-Q900A मिलेगा।

Q-सीरीज और A-सीरीज साउंडबार का सुनिश्चित उपहार, 20% तक कैशबैक, EMI के आसान विकल्प और 1990 रुपये तक कम रकम की मासिक किस्त शामिल हैं, जो चुनिंदा टीवी की खरीद पर लागू होंगे। QLED टीवी के लिए 2 साल की वारंटी और 10 साल की नो स्क्रीन बर्न-इन वारंटी जैसे अतिरिक्त फायदे भी मिलेंगे।

Samsung Neo QLED

2021 की सीरीज के साथ सैमसंग अपनी Samsung Neo QLED टीवी से पर्दा उठा रही है, जो डिजाइन तथा प्रीमियम फीचर के एकदम सटीक मेल वाले क्यूलेड टीवी की बिल्कुल नई दुनिया है। नियो क्यूलेड में ताकतवर नियो क्वांटम प्रोसेसर के साथ अत्याधुनिक क्वांटम मैट्रिक्स टेक्नोलॉजी मिलती है। सैमसंग के 2021 के नियो क्यूलेड 8k और 4k मॉडलों में स्मार्ट फीचर हैं, जो टीवी की भूमिका बढ़ाते हैं और उपभोक्ताओं की बदलती जरूरतों को पूरा करते हैं।

नई सीरीज में मौजूद क्वांटम मैट्रिक्स टेक्नोलॉजी के कारण स्क्रीन पर जरूरत से ज्यादा रोशनी आने (पिक्चर ब्लूमिंग) की समस्या बहुत कम हो जाती है, क्योंकि नन्हे क्वांटम मिनी एलईडी के कारण एकदम सटीक लाइटिंग और तस्वीर स्पष्ट दिखाने वाले गहरे काले टोन्स देते हैं। नियो क्वांटम प्रोसेसर में एडवांस्ड एआई अपस्केलिंग तकनीक है, जो 16 न्यूरल नेटवर्क से मिले डेटा का इस्तेमाल कर ज्यादा स्पष्ट रिजॉल्यूशन देता है, चाहे टेलीविजन के भीतर कितनी भी खराब गुणवत्ता की तस्वीर जा रही हो। इस कारण पिक्चर ज्यादा अच्छी दिखती है और ऐसा लगता है मानो स्टेडियम में बैठकर खेल का मजा ले रहे हों।

नियो क्यूलेड टीवी की नई सीरीज में नैनो आकार के क्वांटम डॉट हैं, जिनके कारण बेहद चमकदार दृश्यों में भी आपको 100 प्रतिशत कलर वॉल्यूम दिखाई देता है। क्वांटम एचडीआर तकनीक आपको टीवी के पारंपरिक अनुभव से परे ले जाती है और आपको ज्यादा शानदार रंग, चमक एवं कंट्रास्ट मिलते हैं ताकि आप हरेक तस्वीर में मौजूद सजीवता का पूरा अनुभव कर सकें।

सैमसंग के 2021 नियो क्यूलेड 8k टीवी में नई इनफिनिटी वन डिजाइन है, जिसमें तकरीबन बगैर बेजल के स्क्रीन होती है और स्लीक डिजाइन तथा आकार के बीच टीवी देखने का तल्लीन कर देने वाला अनुभव प्राप्त होता है। तारों का झंझट संभालने के लिए नियो क्यूलेड 8k का जुड़ने वाला स्लिम वन कनेक्ट बॉक्स उसे आसानी से इंस्टॉल करने और खूबसूरती बरकरार रखने में मदद करता है।

2021 नियो क्यूलेड में ऑब्जेक्ट ट्रैकिंग साउंड प्रो (ओटीएस प्रो) तकनीक जैसे एकदम अनूठे ऑडियो फीचर हैं, जिसमें आपको आवाज वहीं से आती है, जहां हरकत हो रही होती है – यानी स्क्रीन पर किसी एक्शन या गतिविधि की जगह बदलती है तो आवाज भी उसी जगह से आती है, जहां एक्शन हो रहा होता है।

Q series Soundbar

घर में सभी दिशाओं से आती बेहतरीन 3डी साउंड के साथ वास्तविक सिनेमेटिक अनुभव मिलता है। क्यू950ए और क्यू900ए वेवगाइड के साथ अपनी फुल रेंज ड्राइवर्स द्वारा ट्रू डॉल्बी एटमॉस को सपोर्ट करते हैं। क्यू सीरीज के मॉडल क्यू800ए एवं क्यू600ए भी सैमसंग की पेटेंटेड टेक्नॉलॉजी, एक्यूस्टिक बीम द्वारा ट्रू डॉल्बी एटमॉस को सपोर्ट करेंगे, जो इमर्सिव ओवरहेड साउंड प्रदान करने के लिए अपवार्ड फायरिंग स्पीकर की तरह काम करती है। 

दुनिया का पहला 11.1.4 चैनल है, जिससे शानदार स्टीरियोस्कोपिक साउंड का अनुभव ले सकते हैं। सैमसंग की यह नई साउंड टेक्नोलॉजी दुनिया में सभी मोशंस को परफेक्टली रिप्रोड्यूस करती है। सैमसंग ऑडियो लैब द्वारा इंजीनियर की गई वेवगाइड टेक्नोलॉजी, अपफायरिंग स्पीकर्स को आपके ऊपर ऑडियो को प्रोजेक्ट करने में समर्थ बनाती है, जिससे ओवरहेड एवं सराउंड साउंड इफेक्ट अधिकतम हो जाता है। 

स्पेसफिट साउंड ऑटोमैटिक रूप से आपके लिविंग स्पेस के आसपास के वातावरण का विश्लेषण कर लेता है और आपको ऑप्टिमाइज्ड साउंड प्रदान करता है। सैमसंग साउंडबार में वही इंटरफेस है, जो सैमसंग टीवी में होता है, इसलिए सैमसंग टीवी के रिमोट से सैमसंग साउंडबार भी कंट्रोल किया जा सकता है। सैमसंग टीवी के रिमोट कंट्रोल से साउंडबार को ऑफ या ऑन किया जा सकता है और विभिन्न फीचर्स, जैसे म्यूट, साउंड इफेक्ट एवं ईक्यू सेटिंग आदि को कंट्रोल किया जा सकता है।