Mahindra Bolero Neo भारत में हुई लॉन्च, दमदार इंजन के साथ अब मिलेगा शानदार लुक

0

भारतीय कार बाजार में SUV गाड़ियों की जिस तरह से मांग बढ़ रही है उसे देखते हुए ऐसा लग रहा है कि अन्य सेगमेंट कहीं पीछे न छूट जायें। Mahindra ने ओपनी पॉपुलर एसयूवी Bolero Neo को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस गाड़ी का भारत में काफी समय से इंतजार किया जा रहा है था, लॉन्च पहले इसे कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया था। इस बार यह काफी बेहतर नज़र आ रही है, इसका आकर्षक डिजाइन और दमदार इंजन इसके प्लस पॉइंट्स हैं। जानकारी के लिए बता दें कि Bolero एक बेहद रफ एंड टफ एसयूवी है जोकि अपनें सॉलिड डिजाइन और दमदार इंजन की वजह से गावों और कस्बों में खूब पसंद की जाती है। आइये जानते हैं नई Bolero Neo की कीमत और फीचर्स के बारे में। 

कीमत और फीचर्स

बात कीमत की करें तो Mahindra Bolero Neo की कीमत 8.48 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, पैन इंडिया) रखी गई है। यह इंट्रोडक्ट्री प्राइस है और ऐसे में माना जा रहा है कि जल्द ही इसकी कीमत में इजाफा किया जाएगा। नई Bolero Neo में 4 वेरिएंट्स मिलेंगे। आप अपनी जरूरत और बजट से ही वेरिएंट को चुन सकते हैं।

इंजन और परफॉरमेंस

Mahindra Bolero Neo में 1.5 लीटर का थ्री-सिलिंडर डीजल इंजन लगा है। जो कि 100hp की पावर और 260Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह  इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। इसके अलावा कंपनी इसमें फ्यूल सेविंग इंजन स्टार्ट/स्टॉप टेक्नोलॉजी भी भी दिया गया, यह तकनीक जोकि कंपनी की ही TUV 300 में देखने को मिलता है। इस तकनीक की मदद से एसयूवी के माइलेज को बेहतर बनाने में मदद करती है। इसमें इको ड्राइविंग मोड भी मिलता है।

डिजाइन

यह नई एसयूवी Mahindra के लैडर-फ्रेम चेसिस पर बेस्ड है। यह 2 Wheel ड्राइव एसयूवी  है, जिसकी मदद से यह अपने सेगमेंट की बाकी एसयूवी की तुलना में काफी बेहतर और अलग नज़र आती है। नई Bolero Neo का डिजाइन आपको सबसे ज्यादा लुभाएगा क्योंकि अब यह अपने पुराने मॉडल की तुलना में कहीं ज्यादा बेहतर भी नज़र आती है। इसकी  हेडलाइट्स को फिर से प्रोफाइल किया गया है और यह इन्हें थोड़ा सा ऊपर की तरह डेट किया है, वहीं LED DRL के साथ बहुत ही स्लीक नज़र आता है। इसमें नए फॉग लैंप के साथ री-वर्क्ड फ्रंट बंपर भी देखने को मिलेगा। कंपनी ने इसे नए सिक्स-स्लैट क्रोम ग्रिल्ड डिज़ाइन के साथ भी अपडेट किया गया है।

नई Bolero Neo का डिजाइन, स्टैंडर्ड बोलेरो जैसा लगता है। जिसमें क्लैम-शेल बोनट, स्क्वायर-ऑफ, फ्लेयर व्हील आर्च और मोटी प्लास्टिक भी  वाली क्लैडिंग दी गई  है और यह एसयूवी के पूरी लेंथ को कवर भी करता है। इसमें नए स्टाइलिश फाइव-स्पोक अलॉय व्हील्स दिए गए हैं और ये सिल्वर फिनिश में हैं जिनकी वजह से गाड़ी का लुक काफी स्पोर्टी बनता है  ये इस एसयूवी। इसके अलावा इसके फ्रंट और रियर में ‘BOLERO’ ब्रांडिंग के साथ एक नया एक्स-टाइप स्पेयर व्हील भी दिया गया है।

बात करें इसके इंटीरियर तो यह सेक्शन भी इस बार काफी बेहतर नज़र आता है, हांलाकि यह उपमार्केट नहीं लगता। अपनी छाप छोड़ नहीं पाता। वैसे इसमें फीचर्स काफी अच्छे भी जो आपको पसंद आ सकते हैं। इसमें नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और मल्टी इंफॉर्मेशन डिस्प्ले (MID) स्क्रीन दिया गया है जोकि कई तरह की  जानकरियों से लैस है। कैबिन में टेक्सचर्ड इफेक्ट के साथ नया बेज फैब्रिक अपहोल्स्ट्री, एक नया टिल्ट-एडजस्टेबल पावर स्टीयरिंग व्हील और 2nd Row की सीटों में आर्म रेस्ट की सुसिधा मिलेगी। वहीं इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जोकि ब्लूटूथ के साथ आता है। इसके कंट्रोल स्टेयरिंग पर दिए गये हैं। इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), डुअल फ्रंट एयरबैग और रिवर्सिंग पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स दिए गये हैं।