Yamaha MT 15 V2.0 की बुकिंग हुई शुरू, इस दमदार बाइक में मिलेंगे ये खास फीचर्स

0

Yamaha MT 15 V2.0 बाइक को जल्द ही भारत में लॉन्च किये जाने की तैयारी अब पूरी हो चुकी है। सोर्स के मुताबिक कुछ  चुनिंदा डीलरशिप्स ने इसकी बुकिंग लेना भी शुरू कर दिया है, खबर यह है कि 5,000 रुपये से लेकर 10,000 रुपये तक की टोकन राशि देकर इस बाइक की बुकिंग की जा रही है। जानकारी के लिए आपको बात दें कि यामाहा ने MT15 V1 काफी पहले ही मार्केट में बंद कर दिया गया था। अब यह नया मॉडल दिलों पर राज करने के लिए तैयार है और इसमें कई अच्छे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं, ऐसा उम्मीद जताई जा रही है।

कीमत की बात है, अपडेटेड Yamaha MT 15 V2.0 की कीमत पिछले मॉडल की तुलना में थोड़ी ज्यादा रहने की उम्मीद है, जिसकी एक्स-शो रूम कीमत पहले 1.46 लाख रुपये थी। नए मॉडल में कई नए अपडेट होने की उम्मीद जताई जा रही है। लेकिन कंपनी की तरफ से इस बाइक को लेकर अभी भी आधिकारिक तौर पर खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन सोर्स के मुताबिक नई बाइक की कीमत इस महीने के आखिर में जारी किए जाने की संभावना है। 

यह भी पढ़ें: महिंद्रा एटम और ई-अल्फा टिपर ईवी से उठा पर्दा, जानें इनकी रेंज और खूबियां

बात इंजन की करें तो नए मॉडल में पहले की तरह 155cc का इंजन मिलेगा जोकि वीवीए टेक्नोलॉजी के साथ आता है यह इंजन 18.1 bhp की पावर और 14.2 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। और इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स है। यह इंजन पावर और परफॉरमेंस के मामले में काफी अच्छा है, सिटी और हाइवे पर बेहतर प्रदर्शन करता है।नए मॉडल में नया लुक देने के लिए इसमें एक नई पेंट स्कीम के साथ उतारा जा सकता है।

इसके साथ ही कंपनी सस्पेंशन किट भी अपडेट कर सकती है। उम्मीद है कि  इस बाइक में पहले मिलने वाले टेलीस्कोपिक फोर्क को गोल्डन फोर्क से रिप्लेस किया जा सकता है, जबकि रियर सस्पेंशन में किसी भी तरह के बदलाव की उम्मीद नहीं है। बाइक के डिजाइन में भी थोड़े बदलाव की उम्मीद की जा सकती है ।