2022 में रियलमी का 5G को लेकर है बड़ा प्लान, जानें पूरी खबर

0
Madhav Sheth

भले ही Realme इंडियन मार्केट में Xiaomi, Vivo और Oppo के बाद आया हो लेकिन कंपनी ने जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी पहचान बना ली और हर प्राइस रेंज में यूजर्स को अच्छा विकल्प दिया। स्मार्टफोन सेग्मेंट में कंपनी की अच्छी पकड़ है लेकिन पिछले साल कंपनी ने 5G स्मार्टफोन सेग्मेंट में 800 फीसदी से भी ज्यादा की ग्रोथ की है। वहीं हाल में कंपनी के सीईओ माधव सेठ ने 91मोबाइल्स को दिए एक इंटरव्यू में 2022 में स्मार्टफोन को लेकर कंपनी की रणनीति पर बातें की है। उन्होंने कहा कि इस साल रियलमी द्वारा लॉन्च किए जाने वाले कुल फोंस के 50 फीसदी से भी ज्यादा फोन 5G इनेबल होंगे। यानी कंपनी इस साल भी अपनी 5जी सर्विस को लेकर काफी अग्रेसिव नजर आने वाली है। इतना ही नहीं उन्होंने अपने इस बयान में साफ तौर पर कहा कि हाल में लॉन्च होने वाले रियलमी 9 प्रो मॉडल पूरी तरह से 5G इनेबल ही होगा।

आगे बात करते हुए माधव सेठ ने कहा कि “2019 से भारत में 5G स्मार्टफोन की शुरुआत हुई थी और रियलमी पहली कंपनी थी जिसने X50 मॉडल के साथ भारत में 5G फोन की शुरुआत की थी। वहीं 2020 में मोबाइल निर्माताओं ने बड़े तौर पर 5G फोन लॉन्च करना शुरू कर दिया था। वहीं रियलमी का 5जी तकनीक को आम लोगों तक लाने में बड़ा योगदान रहा है। 5G सर्विस Realme के लिए काफी महत्वपूर्ण है और इसलिए 2022 में हम अपने 5जी स्मार्टफोन पोर्टफोलियो को और मजबूत करेंगे जिससे कि यह तकनीक हर किसी के लिए उपलब्ध हो सके।” इसे भी पढ़ें: Tecno ने भारत में 6000mAh बैटरी वाला Pop 5 Pro किया लॉन्च, कीमत 8,499 रुपये

उन्होंने आगे कहा कि “2022 में 5G स्पेक्ट्रम के नीलामी होने की संभावना है और इसके लिए हम भी पूरी तरह से तैयार हैं। इस साल लॉन्च होने वाले हमारे आधे से ज्यादा स्मार्टफोन 5G इनेबल होंगे। इतना ही नहीं हमने पहले से ही R&D संसाधनों का 90 फीसदी भाग को 5G टेक्नोलॉजी के विकास में लगा दिया है। इसके अलावा 5G डिवाइसेज के डेवलपमेंट और प्रोडक्शन के लिए कंपनी 300 मिलियन डॉलर निवेश करेगी। वहीं रियलमी द्वारा 5G सर्विस के लिए 7 R&D सेंटर बनाने की है जिसमें से एक सेंटर भारत में भी स्थापित होगा।”

realme 9i tom launch with 64 mp quad camera setup

​रिपोर्ट में इस बात की भी जानकारी दी गई है कि फिलहाल कंपनी अपने 4जी स्मार्टफोन को प्रोडक्शन भी जारी रखेगी। यानी कि इस साल भी कंपनी द्वारा 4G फोन देखने को मिलते रहेंगे। बल्कि कंपनी ने साल की शुरुआत ही 4जी स्मार्टफोन से की है। हाल में ब्रांड ने रियलमी 9आई को इंडियन मार्केट में पेश किया है और यह एक 4जी फोन है। हालांकि यह पहला फोन है आने वाले कुछ दिनों में कंपनी द्वारा 5जी फोन भी देखने को मिलेंगे। प्राप्त सूचना के अनुसार रियलमी जल्द अपने Realme 9 और Realme 9 Pro मॉडल को पेश करने वाली है और ये 5G इनेबल होंगे। इसके अलावा Realme 9 Pro Plus की भी बातें हो रही हैं और यह नंबर सीरीज का सबसे बड़ा मॉडल हो सकता है। इसे भी पढ़ें: 50 MP रियर कैमरे के साथ फरवरी में Nokia G21 लॉन्च होने की उम्मीद, जानें डिटेल

Realme 9 के स्पेसिफिकेशन

कुछ दिन पहेल Realme 9 Pro और Realme 9 Pro मॉडल को सर्टिफिकेशन साइट पर देखा गया है। इन सर्टिफिकेशन में भारत की मानक वेबसाइट BIS का नाम भी शामिल है। ऐसे में यही उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस बार प्लस मॉडल को पेश कर सकती है। अब तक जो लीक आए हैं उसके अनुसार रियलमी के 9 सीरीज फोन अगले महीने के शुरुआत में ही लॉन्च हो सकते हैं।

लीक के अनुसार स्पेसफिकेशन की बात करें तो Realme 9 Pro को ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ पेश किया जा सकता है। इस बार कपंनी OLED डिसप्ले पैनल का उपयोग कर सकती है। वहीं फोन के स्क्रीन साइज की बात करें तो 6.59-इंच की एफएचडी+ रेजल्यूशन का डिसप्ले हो सकता है जिसमें 120Hz स्क्रीन रिफ्रेश रेट सपोर्ट देखा जा सकता है। प्राप्त सूचना के अनुसार यह फोन क्वॉलकॉम के Snapdragon 695 5G प्रोसेसर पर लॉन्च हो सकता है और पावर बैकअप के लिए फोन में 5,000 mAh की बैटरी होने की उम्मीद है जो कि 33W फास्ट चार्जिंग से लैस किया जा सकता है।

रही बात रियलमी 9 प्रो प्लस की तो प्राप्त सूचना के अनुसार यह फोन प्रो मॉडल के समान ही होगा सिर्फ 65W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिल सकती है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here