Microsoft Surface Pro 8, Surface Pro 7+ टैबलेट पीसी भारत में लॉन्च, कीमत 83,999 रुपये से शुरू

0
Microsoft Surface Pro 8

माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस प्रो 8 (Microsoft Surface Pro 8) और सर्फेस प्रो 7+ (Surface Pro 7+) अगले महीने भारत आ रहे हैं, जबकि प्री-ऑर्डर अब सभी के लिए लाइव हैं। दो सर्फेस प्रोडक्ट को पिछले साल पेश किया गया था। जबकि सर्फेस प्रो 8 डबल परफॉर्मेंस के साथ सर्फेस प्रो 7 के सक्सेसर के रूप में पेश किया गया है। हालांकि सर्फेस प्रो 7+ पिछले साल फरवरी से भारत में उपलब्ध है, लेकिन केवल ‘एंटरप्राइज’ और ‘एजुकेशन’ ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।

Surface Pro 8 (सर्फेस प्रो 8) एक लैपटॉप-टू-टैबलेट पीसी है, जो माइक्रोसॉफ्ट का अब तक का सबसे एडवांस पीसी है। यह पेन को भी सपोर्ट करता है। यह उन लोगों के लिए सबसे उपयुक्त है, जो एक पोर्टेबल डिवाइस चाहते हैं। माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के कंट्री हेड फॉर डिवाइसेज (सर्फेस) भास्कर बसु ने कहा कि हम भारत में नया सर्फेस प्रो 8 लाने के लिए उत्साहित हैं, जो हमारा अब तक का सबसे शक्तिशाली प्रो है। विंडोज का हर नया वर्जन अगली पीढ़ी के हार्डवेयर इनोवेशन को अनलॉक करता है।
यह भी पढ़ेंः फुल चार्ज में 40 km चलती है TRIAD E1 Electric Bicycle, जानें खूबियां

Microsoft Surface Pro 8 की कीमत, खूबियां

सर्फेस प्रो 8 के लिए प्री-ऑर्डर कर सकते हैं। आप अधिकृत खुदरा भागीदारों और ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइटों, फ्लिपकार्ट और अमेजन से प्री-ऑर्डर कर सकते हैं। सर्फेस प्रो 8 की शुरुआती कीमत 1,04,999 रुपये है, लेकिन यह इस पर निर्भर करता है कि यह एक कॉमर्शियल यूनिट है या फिर कंज्यूमर यूनिट। वाणिज्यिक ग्राहकों के लिए 13 एसकेयू हैं, जबकि नियमित ग्राहकों के लिए 1,15,999 रुपये से शुरू होने वाले केवल तीन एसकेयू हैं। सर्फेस प्रो 8 को प्री-ऑर्डर करने से आप चुनिंदा पार्टनर्स से कॉम्प्लिमेंट्री सर्फेस प्रो सिग्नेचर कीबोर्ड के योग्य हो जाते हैं। यदि आप सर्फेस प्रो सिग्नेचर कीबोर्ड ऑफर अवधि के बाहर खरीदते हैं, तो इसकी कीमत आपको 16,999 रुपये होगी। Microsoft पेन को अलग से भी बेचेगा।

माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस प्रो 8 के स्पेसिफिकेशंस की बात करें, तो यह अब तक का सबसे शक्तिशाली टैबलेट पीसी (tablet PC) है। यह 11वें जनरल इंटेल कोर प्रोसेसर इंटेल i7 तक के साथ ईवो प्लेटफॉर्म के साथ के आता है। इसमें दो थंडरबोल्ट 4 पोर्ट हैं, जो 4K वीडियो आउटपुट को सपोर्ट करते हैं और बाहरी GPU के माध्यम से हाई-ग्राफिक्स गेमिंग की अनुमति देते हैं। इसमें 13-इंच (2880×1920 पिक्सल) पिक्सलसेंस टच डिस्प्ले है, जिसमें 120 Hz रिफ्रेश रेट है। वीडियो कॉल के लिए फ्रंट में 5MP कैमरा, पीछे की तरफ 4K वीडियो सपोर्ट वाला 10 MP कैमरा है। माइक्रोसॉफ्ट के अनुसार इसकी बैटरी लाइफ 16 घंटे है। टैबलेट पीसी वाई-फाई 6 और एलटीई सहित अन्य कनेक्टिविटी विकल्पों को भी सपोर्ट करता है, जिसे आप वैकल्पिक के रूप में प्राप्त कर सकते हैं। सर्फेस प्रो 8 पर आपको 32GB तक रैम और 1TB स्टोरेज मिल सकती है।
यह भी पढ़ेंः 15,000 रुपये से कम में बेस्ट हैं ये Water Purifiers, जानें फीचर्स

Microsoft Surface Pro 7+ की कीमत, खूबियां

सर्फेस प्रो 7+ वाणिज्यिक और नियमित दोनों ग्राहकों के लिए 83,999 रुपये से शुरू होता है। हालांकि वाणिज्यिक खरीदारों के लिए अधिक SKU हैं। प्री-ऑर्डर अब खुले हैं, लेकिन शिपिंग 15 फरवरी से शुरू होगी।

माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस प्रो 7+ के स्पेसिफिकेशंस की बात करें, तो सर्फेस प्रो 7+ 11वीं पीढ़ी के इंटेल कोर प्रोसेसर को i7 तक के साथ आता है। वाई-फाई मॉडल पर 32GB तक रैम और LTE मॉडल पर 16GB तक रैम सपोर्ट से लैस है। एलटीई मॉडल पर आपको 256GB स्टोरेज मिलती है, जबकि वाई-फाई मॉडल में विकल्प के रूप में 1TB तक उपलब्ध है। टैबलेट पीसी में 12.3 इंच (2736×1824 पिक्सल) पिक्सलसेंस टच डिस्प्ले है, जो नियमित 60 Hz रिफ्रेश रेट के साथ है। फुल-एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग के साथ 8 MP का रियर कैमरा और एचडी वीडियो कॉल के लिए 5 MP का फ्रंट कैमरा है। सर्फेस प्रो 7+ में वाई-फाई, ब्लूटूथ, वैकल्पिक एलटीई, एक यूएसबी-सी पोर्ट, एक यूएसबी-ए पोर्ट और डॉल्बी एटमॉस स्पीकर हैं।
यह भी पढ़ेंः इस दिन लॉन्च होगी मेड इन इंडिया Tork Kratos Electric Motorcycle, जानें इसकी खूबियां


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here