नया Hero Destini 125 XTEC स्कूटर हुआ लॉन्च, इसमें मिलेगा रेट्रो डिजाइन और एडवांस्ड फीचर्स

0

हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने भारत में अपना नया Destini 125 XTEC को लॉन्च कर दिया है। यह नया स्कूटर कुछ नए फीचर्स और एडवांस टेक्नोलॉजी के साथ आया है। इस स्कूटर में नई LED हेडलाइट देखने को मिलती है। इसके अलावा इसमें  रेट्रो डिजाइन और क्रोम एलिमेंट देखने को मिलते हैं। इसके अलावा इसमें सीट बैकरेस्ट भी दिया है। आइये जानते हैं इस स्कूटर की कीमत और अन्य फीचर्स के बारे में।

इंजन

इंजन की बात करें नए Destini 125 XTEC में 125cc BS-VI इंजन लगा है जोकि 9bhp @ 7000 RPM की पावर और 10.4Nm @ 5500 का टॉर्क देता है यह इंजन i3S patented टेक्नोलॉजी के साथ आता है। यह इंजन पावर और माइलेज के लिहाज से बेहतर है। सिटी और हाइवे के लिहाज से यह स्कूटर काफी बेहतर है। यह भी पढ़ें: नए अपडेट के साथ Renault Kiger हुई लॉन्च, शामिल किये ये शानदार फीचर्स

फीचर्स

हीरो के नए Destini 125 XTEC में एडवांस टेक्नोलॉजी के साथ नए नेक्सस ब्लू कलर में पेश किया है। इस स्कूटर के  फ्रंट में USB चार्जर, कॉल और SMS अलर्ट के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिजी एनालॉग स्पीडोमीटर, और साइड-स्टैंड इंजन कट ऑफ जैसे फीचर्स शामिल हैं। इस स्कूटर में राइडर वाहन और कनेक्टिविटी कार्यों को तेजी से और आसानी से एक्सेस कर सकता है। यह भी पढ़ें: Toyota Innova Electric अवतार में आई सामने, जानें कब होगी इंडिया में सेल

कीमत

Hero Destini 125 XTEC के STD वेरिएंट की कीमत 69,900 रुपये है और Destini 125 XTEC की कीमत 79,990 रुपये है। ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम है। यह स्कूटर हीरो मोटोकॉर्प के डीलरशिप पर उपलब्ध है। इस स्कूटर का सीधा मुकाबला Suzuki Avenis 125, TVS Jupiter 125, Aprilia SXR 125,Yamaha Ray ZR 125, Honda Activa 125, Yamaha Fascino 125 और Aprilia Storm 125 से होगा।

इस  मौके पर हीरो मोटोकॉर्प के स्ट्रैटेजी और ग्लोबल प्रोडक्ट प्लानिंग के प्रमुख मालो ले मैसन ने कहा, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी और सेगमेंट फर्स्ट फीचर के लिए जानी जानेवाली, XTEC टेक्नोलॉजी पैकेज ने अपना नाम बनाना शुरू कर दिया है। हमने बड़ी सफलता के साथ ग्लैमर 125, प्लेजर+ 110 पर एक्सटीईसी एडिशन पेश किए और आज Destini 125 पर, जो इसकी लोकप्रियता को और मजबूत करेगा।