बाजार में आया 14 पैसे में एक किलोमीटर चलने वाला Crayon Snow+ इलेक्ट्रिक स्कूटर, ड्राइविंग लाइसेंस की नहीं पड़ेगी जरूरत

0
Crayon Snow+

स्वदेशी कंपनी क्रेयॉन मोटर्स (Crayon Motors) ने भारतीय बाजार में अपना नया स्नो + लो-स्पीड (Snow+ low-speed) इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है। इसकी कीमत 64,000 रुपये है। यह चार कलर यानी फिएरी रेड, सनशाइन येलो, क्लासिक ग्रे और सुपर व्हाइट में उपलब्ध है। कंपनी इस Electric Scooter पर 2 साल की वारंटी दे रही है। क्रेयॉन मोटर्स का कहना है कि स्नो + लो-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर आराम की सवारी प्रदान करता है। चलने की लागत 14 पैसे प्रति किमी जितनी कम है। इसके अलावा, कंपनी इस महीने के अंत तक 70kmpc से 130kpc तक के माइलेज के साथ दो नए हाई-स्पीड मॉडल की घोषणा करेगी।

क्रेयॉन मोटर्स के सह-संस्थापक और निदेशक मयंक जैन ने कहा कि हम जो कुछ भी करते हैं उसके केंद्र में ग्राहक होते हैं। हम भारतीय बाजार में Snow+ को पेश करके रोमांचित हैं। हमने लो-स्पीड ई-स्कूटर से शुरुआत की और हाई-स्पीड की ओर बढ़ रहे हैं। शहर के भीतर दैनिक आवागमन के लिए कम गति वाले ई-स्कूटर उचित कीमत पर खरीद सकते हैं।
यह भी पढ़ेंः कैसे करें BSNL Broadband के लिए ऑनलाइन अप्लाई, यह है तरीका

Crayon Snow+ electric scooter के फीचर्स

क्रेयॉन स्नो+ (Crayon Snow+) लो-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर में बल्बनुमा एलईडी हेडलैंप के साथ क्लासिक डिजाइन है। यह फ्रंट एप्रन पर इंटीग्रेटेड टर्न इंडिकेटर्स, नीचे की ओर और स्कूटर के किनारों पर क्रोम गार्निश की सुविधा है। यह 10 इंच के ट्यूबलेस टायर, दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक की सुविधा के साथ आता है। इसमें 155 मिमी की ग्राउंड क्लीयरेंस है। इलेक्ट्रिक स्कूटर स्नो+ कई अतिरिक्त सुविधाएं प्रदान करता है जैसे कि डिजिटल स्पीडोमीटर, सेंट्रल लॉकिंग, मोबाइल के लिए यूएसबी चार्जिंग, एंटी-थेफ्ट, नेविगेशन सुविधा और स्टोरेज स्पेस के रूप में एक बड़ा बूट। इसकी लोडिंग क्षमता 150 किग्रा है।

25kmph है टॉप स्पीड

क्रेयॉन स्नो+ लो-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर में पावर 250-वाट बीएलडीसी मोटर से आती है। कंपनी ने स्नो + लो-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर के पावर आउटपुट का खुलासा नहीं किया, लेकिन यह खुलासा किया कि 48/60V VRLA/Li-ion बैटरी अच्छे थ्रस्ट में पैक करती है। इसकी टॉप स्पीड 25 km प्रति घंटा है। इसलिए सड़कों पर सवारी करने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस, पंजीकरण आदि की आवश्यकता नहीं है।

क्रेयॉन मोटर्स ( Crayon Motors) ने बजाज फिनसर्व, मणप्पुरम फाइनेंस, आईडीएफसी फर्स्ट, कोटक महिंद्रा बैंक, जेस्ट मनी, शॉपसे और पेटेल सहित अन्य फाइनेंसिंग फर्म के साथ भागीदारी की है। क्रेयॉन स्नो+ लो-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, गुजरात, बिहार सहित अन्य राज्यों में 100 रिटेल लोकेशंस पर उपलब्ध है।
यह भी पढ़ेंः 800 रु की ईएमआई पर घर ले आएं ये Smart TV, स्मार्ट फीचर से हैं लैस